स्पेशल ओलंपिक्स और डब्ल्यूडब्ल्यूर्इ ने की अंतरराष्ट्रीय साझेदारी

स्पेशल ओलंपिक्स और डब्ल्यूडब्ल्यूर्इ ने की अंतरराष्ट्रीय साझेदारी

भारत, 27 जून, 2016 - स्पेशल ओलंपिक्स और डब्लूडब्लूई (एनवाईएसई: डब्लूडब्लूई) ने आज खेल के माध्यम से बदलाव लाने में मदद करने के लिए अंतरराष्ट्रीय साझेदारी करने की घोषणा की। इस नर्इ साझेदारी के माध्यम से डब्लूडब्लूई स्पेशल ओलंपिक्स के प्ले यूनिफाइड कैंपेन की मदद करेगा जो खेल की ताकत और आनंद के माध्यम से बौद्धिक अक्षमता वाले और सामान्य लोगों के बीच मित्रता, समझ और समावेशी समुदायों को बढ़ावा देता है। डब्लूडब्लूई के सुपरस्टार चीन, भारत, मैक्सिको, जर्मनी, इंग्लैंड और अमेरिका सहित पूरी दुनिया से आए स्पेशल ओलंपिक्स एथलीटों के साथ प्ले यूनिफाइड आयोजनों में हिस्सा लेंगे। डब्लूडब्लूई भी डब्लूडब्लूई नेटवर्क, टेलीविजन प्रसारण, लाइव आयोजनों और डिजिटल एवं सोशल मीडिया जैसे वैश्विक प्लेटफॉर्मों का प्रयोग स्पेशल ओलंपिक्स के लिए जागरूकता बढ़ाने और समर्थन जुटाने के लिए करेगा। 

स्पेशल ओलंपिक्स की सीर्इओ मैरी डेविस ने कहा, "स्पेशल ओलंपिक्स और डब्लूडब्लूई के पास समझ और समावेशन बढ़ाने का एक साझा और एक अधिकृत मूल्य है और वे विविधता को स्वीकार करते हैं। हम अत्यंत उत्सुक हैं कि डब्लूडब्लूई एक साथ खेलने और जीने में हमारे साथ जुड़ रहा है। डेविस ने आगे कहा, "जब डब्लूडब्लूई जैसी एक प्रभावी इकार्इ स्पेशल ओलंपिक्स के लिए सार्वजनिक तौर पर अपना समर्थन प्रकट करती है और हमारा साथ देने की बात करती है तो इससे हमारे 45 लाख स्पेशल ओलंपिक्स एथलीटों तक पहुंचने वाले उस संदेश की पुष्टि होती है जिसमें कहा जाता है कि ‘आप महत्वपूर्ण हैं, आप अदृश्य नहीं हैं और आपका जीवन मायने रखता है।"

डब्लूडब्लूई के चीफ ब्रांड ऑफिसर स्टीफन मैक्मोहन ने कहा, "दुनिया भर में स्पेशल ओलंपिक्स को अपना समर्थन देना और दुनिया भर के लोगों तक स्वीकार्यता और समावेशन के संदेश का प्रसार करना डब्लूडब्लूई के लिए गर्व की बात है।" उन्होंने कहा, "स्पेशल ओलंपिक्स एथलीटों की तीव्र इच्छा और उनका समर्पण हमारे सुपरस्टारों के लिए एक प्रेरणा के तौर पर काम करता है और हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि प्रतिस्पर्धा में इन एथलीटों के साथ जुड़ने का सम्मान जिस किसी को भी मिलेगा वह एक एकीकृत पीढ़ी को तैयार करने में हमारी मदद ही करेगा।" स्पेशल ओलंपिक्स के साथ डब्लूडब्लूई की साझेदारी काफी पहले 1995 में न्यू हैवेन में हुए वल्र्ड गेम्स में हुर्इ थी और हाल ही में इस कड़ी में लॉस एंजलिस में 2015 स्पेशल ओलंपिक्स वल्र्ड गेम्स में, न्यू जर्सी में 2014 स्पेशल ओलंपिक्स यूएसए गेम्स में हुए थे और फिलहाल स्पेशल ओलंपिक्स कनेक्टीकट के साथ कॉरपोरेट साझेदारी जारी है।

साझेदारी और प्ले यूनिफाइड अभियान के बारे में अधिक जानकारी हासिल करने और पढ़ने के लिए लॉगइन करें  www.specialolympics.org and www.playunified.org.

WWE Shows Latest Results

View all Shows